UP Jansunwai Portal 2024: Complaint Registration,जनसुनवाई पोर्टल शिकायत!Full Information 

UP Jansunwai Portal 2024: Complaint Registration,जनसुनवाई पोर्टल शिकायत!Full Information 

UP Jansunwai Portal 2024: नमस्कार दोस्तों, इस पोर्टल को उत्तर प्रदेश सरकार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा लॉन्च किया गया है, इस पोर्टल को लॉन्च करते समय, इस सुविधा के माध्यम से अपनी शिकायत ऑनलाइन दर्ज कर सकते हैं और आपके सभी संबंधित विभाग की समस्याओं को निर्धारित समय के तहत तय किया जाएगा।

हम जानते हैं कि हमारे देश में, एक सरकारी कार्यालय में काम करने वाले बहुत समय और कई समस्याओं का सामना इस यूपीएसयूएनवी की शिकायत ऑनलाइन पोर्टल से होता है, नागरिकों को जल्द से जल्द बसाया जाएगा ताकि राज्य को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाए। नागरिकों को किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है।

UP Jansunwai Portal 2024:  उत्तर प्रदेश जान्सुनवाई पोर्टल के माध्यम से, आप सभी की किसी भी समस्या को ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से हल किया जाएगा। यदि आप भी इस पोर्टल के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि सार्वजनिक सुनवाई इसके तहत कैसे है। यह इस बात की जोड़ी है, हम इस लेख के माध्यम से आप सभी को सभी जानकारी देने जा रहे हैं, इसलिए आपको इस लेख को अंत तक पढ़ना होगा ताकि आप भी उत्तर प्रदेश जानंसुनवाई पोर्टल के बारे में सभी जानकारी प्राप्त कर सकें।

UP Jansunwai Portal
UP Jansunwai Portal

 

UP Jansunwai Portal 2024

UP Jansunwai Portal 2024:  उत्तर प्रदेश जनसुनवाई पोर्टल के माध्यम से, उन सभी नागरिकों को जो सरकारी विभाग से संबंधित काम में किसी भी तरह की कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और राज्य के कई सरकारी विभाग हैं, जिनके कारण उत्तर प्रदेश के नागरिकों को इन सभी समस्याओं के लिए कई समस्याएं हैं, सभी के लिए, सभी के लिए, सभी के लिए सभी समस्याएं हैं ये समस्याएं, सरकार सरकार द्वारा jansunwai.up.nic.in पोर्टल के माध्यम से आसानी से शिकायत दर्ज कर सकती है।

संकल्प को तब तक हल किया जाता है जब तक कि नागरिकों की शिकायत हल नहीं हो जाती, नागरिक आसानी से यूपी जानसुनवाई शिकायत पर शिकायत की स्थिति ऑनलाइन देख सकते हैं। इस सुविधा को लोगों तक लाने के लिए, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन संख्या 1076 सरकार द्वारा शुरू की गई है। जिसका उपयोग राज्य के प्रत्येक नागरिक द्वारा किया जाएगा।

जानसुनवाई पोर्टल का उद्देश्य

UP Jansunwai Portal 2024:  हम जानते हैं कि हमारे देश के अधिकांश नागरिक ऐसी स्थिति में सरकारी कार्यालय की गतिविधियों से परेशान हैं, ऐसी स्थिति में, नागरिकों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जैसे कि नागरिकों को उन दोनों पर नुकसान होता है, कुछ सरकारी विभागों में लोग भी इस तरह से हैं। जो नागरिक जानबूझकर जनसुनवाई पोर्टल 2024 को परेशान करते हैं, वे अपनी समस्याओं को समय पर हल नहीं करते हैं, इन सभी को देखते हुए,

उत्तर प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कानून और आदेश को बनाए रखने के लिए विभाग से संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए एक योग्य सार्वजनिक सुनवाई पोर्टल शुरू किया। । इस पोर्टल के माध्यम से, राज्य के सभी लोगों की शिकायत को आसानी से समझाया जा सकता है। इस पोर्टल के तहत भ्रष्टाचार को रोका जा सकता है। राज्य सरकार का दरवाजा सार्वजनिक सुनवाई पोर्टल का लाभ प्राप्त करने के लिए सभी लोगों तक पहुंचना है, जिसे जल्द से जल्द हल किया जा सकता है।

हाइलाइट्स : यनसुनवाई पोर्टल की प्रमुख

Scheme Name Uttar Pradesh Jansunwai
 Chief Officer Chief Minister Yogi Adityanath
 Department Uttar Pradesh Lok Shikayat Vibhag (Public Grievance Department)
 Objective State Development
 Scheme Status Ongoing
 Benefit Resolution of Issues
 Registration Type Online and Phone
 Official Website http://jansunwai.up.nic.in/

उत्तर प्रदेश सार्वजनिक सुनवाई प्रवासी मजदूर पंजीकरण

UP Jansunwai Portal 2024:  इस ऑनलाइन पोर्टल पर, राज्य सरकार को प्रवासी मजदूरों को पंजीकृत करने के लिए सुविधा दी जा रही है, जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कोरिवियस के कारण पूरा देश बंद था, जिसके कारण अन्य राज्यों में काम करने वाले लोग फंस गए थे यदि वे अन्य राज्यों में फंस गए हैं यदि आप उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों से उत्तर प्रदेश में आना चाहते हैं, फिर वे सभी इस पोर्टल के आधिकारिक व्यवहार में खुद को पंजीकृत कर सकते हैं और ऑनलाइन जानुनवाई शिकायत को ऑनलाइन पंजीकृत कर सकते हैं।

UP Jansunwai Portal/App

UP Jansunwai Portal 2024:  राज्य के मजदूर जो लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्य में फंस गए हैं और जो दूसरे राज्य में राज्य से बाहर आना चाहते हैं, वे जानंसुनवाई पोर्टल पर पंजीकरण कर सकते हैं, इस पोर्टल पर पंजीकरण 5 में शुरू किया गया था और पोर्टल पर किए गए जॉनसन BHAI पंजीकरण यात्रा करने की अनुमति नहीं माना जाएगा। सक्षम स्तर से अनुमति प्राप्त करने पर, आवेदक को जानकारी प्रदान की जाएगी, यह सुविधा मंगलवार 5 मई को दोपहर से जानंसुनवाई पोर्टल के एंड्रॉइड ऐप पर उपलब्ध कराई जा रही है।

यूपी जनसुनवाई पोर्टल

UP Jansunwai Portal 2024:  हमें बता दें कि उत्तर प्रदेश आपराधिक मामलों में देश के अन्य सभी राज्यों से आगे है, सरकार आपराधिक घटनाओं को रोकने और इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है, यूपी सरकार द्वारा सार्वजनिक सुनवाई पोर्टल शुरू किया गया था। यह राज्य के इस सार्वजनिक श्रवण पोर्टल के माध्यम से है,

UP Jansunwai Portal 2024:  घर पर बैठे इंटरनेट के माध्यम से, आप सभी अपने यूपी जनुनवाई शिकायत ऑनलाइन शिकायत ऑनलाइन दर्ज कर सकते हैं और इससे संबंधित विभाग आपकी समस्या को स्वयं हल करेगा और आप अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं समय – समय पर। हैं और आप शिकायत की स्थिति भी देख सकते हैं।

शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया ऑनलाइन शिकायत ऑनलाइन सार्वजनिक सुनवाई

इस सार्वजनिक सुनवाई पोर्टल के माध्यम से, जो कोई भी अपनी शिकायत दर्ज करना चाहता है, फिर उन्हें नीचे दिए गए सभी तरीकों का ध्यान से पालन करना होगा।

  • सबसे पहले, आपको Jansunwai ऑनलाइन पोर्टल जाना होगा और इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद, इसका होम पेज आपके सामने खुल जाएगा।

 

  • अपने होम पेज पर जाने के बाद, आपको शिकायत पंजीकरण का विकल्प दिखाई देगा, आपको इस विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद, कुछ जानकारी आपके सामने देखी जाएगी, जिसमें से आपको बताया गया है कि किस विषय के तहत आपको शिकायत नहीं माना जाएगा।

  • इसके बाद आपको सहमति दर्ज करनी होगी और फिर सबमिट के विकल्प पर क्लिक करने के बाद, आपको अपने ऑनलाइन पंजीकरण के लिए अपना ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा और फिर कैप्चा कोड डालें और सबमिट के विकल्प पर क्लिक करें।

  • इसके बाद, ओटीपी को आपके ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर के सत्यापन द्वारा भेजा जाएगा, फिर आपको ओटीपी को ओएटी बॉक्स में दर्ज करना होगा और सबमिट विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद, सार्वजनिक सुनवाई पंजीकरण का आवेदन पत्र आपके सामने खुलेगा, आपको इस आवेदन पत्र से सभी जानकारी को सावधानी से पंजीकृत करना होगा और आप ऑनलाइन शिकायत दर्ज कर सकते हैं, जिसके बाद सबमिट के विकल्प पर क्लिक करें।

  • सबसे पहले, आपको जानंसुनवाई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा ताकि जानसुनवाई के माध्यम से पंजे की शिकायत देख सकें।
  • इसके बाद, इसकी आधिकारिक वेबसाइट आपके सामने खुलेगी, इसका होम पेज खुलेगा।
  • इसके होम पेज पर, आप ट्रैक शिकायत की स्थिति का विकल्प खोलेंगे, आपको इस विकल्प पर क्लिक करना होगा।

  • इसके बाद आप एक फॉर्म खोलेंगे, जिस पर आपको अपना मोबाइल नंबर ईमेल आईडी दर्ज करना होगा और फिर आपको
  • सुरक्षा पिन दर्ज करना होगा और फिर सबमिट के विकल्प पर क्लिक करें।
  • इसके बाद, आप आसानी से अपने द्वारा की गई शिकायत की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

Important Link

Telegram Group   Click Here
Home Page Click Here

निष्कर्ष –UP Jansunwai Portal 

इस तरह से आप अपना UP Jansunwai Portal   कर सकते हैं, अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |

दोस्तों यह थी आज की UP Jansunwai Portal    के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपकोUP Jansunwai Portal    इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है |

ताकि आपके UP Jansunwai Portal  से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके |

तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस आर्टिकल से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं |

और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें |

ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें UP Jansunwai Portal की जानकारी का लाभ उठा सके| 

Leave a Comment

Bajaj pulsar n160 का नया लुक देख तुरंत खरीदने को करेगा आपका दिल Hero HF Deluxe मोटरसाइकिल पर नये साल का धमाका ऑफर Platina 110 : बजाज की प्लेटिना 110 को अब घर ले आये सिर्फ 14499 में Pulsar N160 : Pulsar N160 बाइक के फीचर्स देख भूल जायेंगे राइडर देखें Tata Punch को पछाड़ने आ गई है Maruti की धाकड़ कार सभी फीचर्स देखें