WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Soyabean Bhav Bhavishya: सोयाबीन भाव में नरमी का माहौल जारी, बिजाई में आई कमी तो बाजार में कितना होगा असर

आने वाले दिनों में सोयाबीन में सुस्ती जारी रह सकती है। हालाँकि बिजाई में आई कमी तो बाजार को कुछ सपोर्ट मिलेगा। फिलहाल घटी कीमत पर भी प्लांटों की लिवाली कमजोर ही बनी होने से सोयाबीन में सिमित उतार-चढाव देखा जा रहा। आगामी हफ्ते में हाजिर में सोयाबीन सुस्त ही बना रह सकता है। CBOT सोयाबीन ने मंगलवार को टर्नअराउंड गिरावट दर्ज की।

 

क्योंकि वायदा की स्थिति रेटिंग में गिरावट और अगले सप्ताह के लिए कॉर्न बेल्ट पर कवरेज के पूर्वानुमान और कमजोर उत्पादों के बाद वायदा कमजोर पड़ गया। पूरे CBOT अनुबंधों में 12 से 19 सेंट की गिरावट आई। सोयामील वायदा $7.50 गिरकर $365.3/टन हो गया, सोया तेल वायदा गिर गया।

 

 

Soyabean Bhav Bhavishya: ऊंचे भाव पर ग्राहकी कमजोर होने तथा मांग घटने से गत सप्ताह दौरान सोया रिफाइंड के भाव घटकर 1035 रूपए प्रति कुंतल रह गये। महाराष्ट्र, राजस्थान व मध्य प्रदेश में सोया रिफाइंड सोया रिफाइंड के भाव 960/970 रूपये प्रति क्विंटल बोले गए। अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में खाद्य तेल की उपलब्धता बढ़ने के कारण आयतको की बिकवाली से कांदला में सोया तेल रिफाइंड के भाव 10 रूपये घटकर 938 रूपये प्रति क्विंटल रह गए। भविष्य में विशेष घट-बढ़ की संभावना नहीं है। व्यापार अपने विवेक से करें। 

जारी, जानें 25 जून सोना चांदी के दाम

इसे भी पढ़ें 👉राजस्थान प्रदेश में आज से बादल गर्ज और भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी, जाने अगले 4 दिन का मौसम कैसा रहेगा

इसे भी पढ़ें 👉ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा के बल्ले से निकले पांच बड़े रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

नोट 👉  आज इस रिपोर्ट में आपने देखा सोयाबीन तेजी मंदी रिपोर्ट आगे और मौजूदा बाजार भाव (Soyabean Bhav Bhavishya)। किसी भी फसल में तेजी या मंदी आने वाले मौसम पर निर्भर करेगा। ऐसे में व्यापार अपने विवेक से करें। व्यापार में लाभ हानि के लिए आप खुद जिम्मेवार होंगे हम नहीं।

 

 

 

Leave a Comment