WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

चना का भाव भविष्य 2024: चना भाव में उतार चढ़ाव जारी, जानें साप्ताहिक चना तेजी मंदी रिपोर्ट

बीते दिनों में चना भाव में उतार चढ़ाव जारी, जानें साप्ताहिक चना तेजी मंदी रिपोर्ट (चना का भाव भविष्य 2024)

Chana Ka Bhav Update: चना और चना दाल की कीमत में रही कमजोरी का माहौल देखने को मिला। चना दाल में सुस्त मांग मटर में कमजोरी से चना में गिरावट आई।

दाल में कमजोर मांग के कारण मिलर्स की चना खरीदी में दिलचस्पी कम। हालांकि मांडियों में चना की आवक धीरे धीरे काफी कम होती जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया में डॉलर में चना के दाम ऊपर के भाव पर बने हुए है। घरेल् चना फसल फरवरी-मार्च 2025 में आएगी और काफी समय बाकी है। 25 जून के बाद चना दाल की मांग में सुधार की संभावना है।

मंडियों में कम होती आवक से चना में 50-100 से अधिक की गिरावट नहीं। सप्लाई-डिमांड देखते हुए चना का बाजार देर सवेर सूधार की संभावना अधिक हालांकि मटर का भारी स्टॉक और भविष्य में सस्ता आयात चना की तेजी पर लगाम रख सकता है।

इस बीच ऑस्ट्रेलिया में 11.5 लाख टन चना उत्पादन अनुमान; जो अक्टूबर-नवंबर से आ सकता है। नया तंज़ानिया चना का पड़तल (अगस्त-सितम्बर) का पड़तल 7200+ की रिपोर्ट प्राप्त हो रही। नया ऑस्ट्रेलिया चना (अक्टूबर-नवबर) पड़तल 7400+ इसलिए ग्राहकी बहुत कम है।

चना का भाव भविष्य 2024?

चना में 100-50 की गिरावट पर खरीदी की जा सकती है। जुलाई-अगस्त में अच्छी मांग रहने की उम्मीद से भविष्य में सुधार की संभावना । दिल्ली चना को 7000 पर मजबूत सपोर्ट 7400 के ऊपर तेजी संभव महँगा ऑस्ट्रेतिया/ तंज़ानिया चना को देखते हए चना फंड़ामेटल मजबूत। व्यापार अपने विवेक से निर्णय करें।

 

इसे भी पढ़ें 👉 मोदी सरकार दे रही 50000 रुपए बिना गारंटी लोन, जाने आवेदन की पूरी प्रक्रिया

 

इसे भी पढ़ें 👉पीएम किसान योजना में बड़ा अपडेट, 17वीं किस्त इस तारीख को होगी जारी

 

इसे भी पढ़ें 👉हरियाणा के सीएम ने बिजली बिल पर बड़ी घोषणा, प्रदेश के 9 लाख से अधिक बिजली उपभोक्ताओं का मासिक शुल्क माफ

 

नोट 👉  आज इस रिपोर्ट में आपने देखा चना तेजी मंदी रिपोर्ट आगे और मौजूदा बाजार भाव (चना का भाव भविष्य 2024)। किसी भी फसल में तेजी या मंदी आने वाले मौसम पर निर्भर करेगा। ऐसे में व्यापार अपने विवेक से करें। व्यापार में लाभ हानि के लिए आप खुद जिम्मेवार होंगे।

 

Leave a Comment