1 अप्रैल 2024 को सिर्फ इन बहनों को ही मिलेगी किस्त जाने नया अपडेट

भोपाल 1 अप्रैल 2024 को सिर्फ इन बहनों को ही मिलेगी किस्त जाने नया अपडेट एमपी में लाडली बहनों को मिलने वाला पैसा 1 मार्च 2024 को मध्य प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 1250 रुपए की राशि महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर करने वाले हैं। इसकी सूचना जारी कर दी गई है। हम आपको बता दें पिछले महीने एक करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में लाडली बहना योजना की किस्त ट्रांसफर की गई थी। हर महीने लाडली बहनों की संख्या में कमी देखने को मिल रही है।

मित्रो बता दे की 1 मार्च को पात्र महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाएगा। इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव द्वारा ऐलान कर दिया है। पात्र महिलाओं को इस बार 1250 रुपए ही मिलेंगे। लाडली बहना योजना की राशि में बढ़ोतरी को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। पात्र महिलाओं को अपने बैंक खाते में डीबीटी एक्टिव कराना अनिवार्य है। और लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अंतिम सूची में नाम अवश्य चेक करें।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने छिंदवाड़ा दौरे पर लाडली बहनों को संबोधित करते हुए लाडली बहना योजना की अगली किस्त 1 अप्रैल 2024 को ट्रांसफर करने की वजह 2024 को ही सभी एक करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में 1250 रुपए ट्रांसफर करेंगे। यह कदम इसलिए उठाया गया है। क्योंकि मार्च के महीने में होली और शिवरात्रि का त्योहार महिलाएं धूमधाम से मना सके। इसके बाद मार्च महीने में लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लग सकती है। इसलिए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने फैसला लिया है कि सभी लाडली बहनों को 1250 रुपए की किस्त डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर कर देंगे।

 

एमपी लाडली बहना अपको जानकारी के लिए बता दें 1 मार्च 2024 को 1250 रुपए में महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे जिन महिलाओं का नाम लाडली बहना योजना की पात्र सूची में शामिल है। क्योंकि हर महीने सरकार की तरफ से लाडली बहनों की संख्या में कटौती की जा रही है। इसलिए महिलाओं से अनुरोध है लाडली बहना योजना की वेबसाइट पर जाकर अंतिम सूची में नाम चेक अवश्य करें। क्योंकि बहुत सी महिलाओं के नाम इस सूची से बाहर किए गए।

 

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की दसवीं किस्त की राशि 1250 रुपए पात्र महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

 

ऐसी महिलाएं जिन्होंने रसोई गैस सिलेंडर के लिए आवेदन फार्म जमा किए थे।

उन महिलाओं के बैंक खाते में रसोई गैस सिलेंडर के 450 रुपए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ट्रांसफर करने वाले हैं।

लाडली बहना आवास योजना में आवेदन करने वाली महिलाओं की पात्र सूची आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है।

इन सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते में ₹200000 की आर्थिक मदद राशि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ट्रांसफर करने वाले

Read more Ayushman Bharat Yojana: आयुष्मान भारत मिशन में हुआ 20 करोड़ हेल्थ रिकॉर्ड तैयार, जाने क्या है पूरी खबर

ऐसी महिलाएं जिनका नाम पात्र सूची में शामिल हैं। इसके अलावा लाडली बहनों को अपने बैंक खाते में डीबीटी सुविधा अवश्य चेक करें। अगर आपके बैंक खाते में डीबीटी सक्रिय होगा तभी आपको इस लाडली बहना योजना का लाभ डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर किया जाएगा। क्योंकि लाडली बहना योजना का पैसा डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से एक करोड़ 29 लाख लाडली बहनों के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाता है इसलिए डीबीटी सक्रिय होना अनिवार्य है अधिक जानकारी हेतु आप सरकार की ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते है।

Leave a Comment

Bajaj pulsar n160 का नया लुक देख तुरंत खरीदने को करेगा आपका दिल Hero HF Deluxe मोटरसाइकिल पर नये साल का धमाका ऑफर Platina 110 : बजाज की प्लेटिना 110 को अब घर ले आये सिर्फ 14499 में Pulsar N160 : Pulsar N160 बाइक के फीचर्स देख भूल जायेंगे राइडर देखें Tata Punch को पछाड़ने आ गई है Maruti की धाकड़ कार सभी फीचर्स देखें